HEADLINES HINDUSTAN

Bharat Ki Baat

72f07b6a 5cf4 4945 93a4 B96f45a3954a

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 65 शिकायतों में से 05 मौके पर ही निस्तारित

सहारनपुर: दिनांक 01 अक्टूबर, 2022 (सू0वि0)। HEADLINES HINDUSTAN Bharat Ki Baat 
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसील बेहट में राजस्व विभाग की 27, पुलिस विभाग की 11, आपूर्ति विभाग की 04, सिंचाई विभाग की 01, पंचायती राज विभाग की 03, बैंक की 01, विकास विभाग की 06, समाज कल्याण विभाग की 02, जल निगम की 02, लोक निर्माण विभाग की 01, शिक्षा विभाग की 02, विद्युत विभाग की 05 कुल 65 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 05 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

तहसील बेहट में शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुनने के बाद अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर भूमि सम्बंधी विवादों के निस्तारण के लिए राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित कर शिकायत का निस्तारण कराया जाए। उन्होंने कहा कि गम्भीर प्रकृति की शिकायतों के निस्तारण के लिए अलग से जांच दल गठित किये जायेंगे।
जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए। जन सामान्य की शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र करना माननीय मुख्यमंत्री जी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। शिकायतकर्ता को अनावश्यक परेशान करने वाले कर्मियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि राजस्व वादों पर समय से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सभी उच्चाधिकारी निस्तारित शिकायतों का शिकायतकर्ता से फीडबैक लेकर पंजिका में अंकित किया जाए। उन्होने निर्देश दिए कि सरकारी जमीनों को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जनपद में कहीं पर भी अतिक्रमण की स्थिति न हो।
जिलाधिकारी ने सरकार द्वारा चलायी जाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से प्रत्येक पात्र को लाभान्वित कराया जाना सुनिश्चित किया जाए तथा इसका लाभ समाज के अंतिम पंक्ति पर खडे व्यक्ति तक पंहुचाना सुनिश्चित करें।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री विपिन ताडा ने पुलिस शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि आने वाले त्यौहारों के अवसर पर सभी पुलिसकर्मी शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तत्पर रहेंगे। इसके किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, उपजिलाधिकारी बेहट श्री दीपक कुमार, तहसीलदार बेहट श्री प्रकाश सिंह तथा संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

HEADLINES HINDUSTAN Bharat Ki Baat 

About The Author