HEADLINES HINDUSTAN

Bharat Ki Baat

#UP Sampoorna Samadhan Divas: जन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण: जिलाधिकारी

सहारनपुर: दिनांक  15अक्टूबर, 2022 (सू0वि0)। HEADLINES HINDUSTAN Bharat Ki Baat 
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सदर में राजस्व विभाग की 12, विद्युत की 05, विकास विभाग की 05, नगर निगम की 05, पूर्ति विभाग की 03 तथा अन्य विभाग कीे 05 कुल 35 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 01 शिकायत का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।
जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने निर्देश दिये कि UP Sampoorna Samadhan Divas सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए। जन सामान्य की शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र करना माननीय मुख्यमंत्री जी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। शिकायतकर्ता को अनावश्यक परेशान करने वाले कर्मियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि राजस्व वादों पर समय से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सभी उच्चाधिकारी निस्तारित शिकायतों का शिकायतकर्ता से फीडबैक लेकर पंजिका में अंकित किया जाए। उन्होने निर्देश दिए कि सरकारी जमीनों को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जनपद में कहीं पर भी अतिक्रमण की स्थिति न हो।

जिलाधिकारी ने सरकार द्वारा चलायी जाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से प्रत्येक पात्र को लाभान्वित कराया जाना सुनिश्चित किया जाए तथा इसका लाभ समाज के अंतिम पंक्ति पर खडे व्यक्ति तक पंहुचाना सुनिश्चित करें।

Uttar Pradesh Jansunwai Status Check
तहसील सदर में शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुनने के बाद अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर भूमि सम्बंधी विवादों के निस्तारण के लिए राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित कर शिकायत का निस्तारण कराया जाए। उन्होंने कहा कि गम्भीर प्रकृति की शिकायतों के निस्तारण के लिए अलग से जांच दल गठित किये जायेंगे।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, एस0पी0ग्रामीण सूरज कुमार राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, उपजिलाधिकारी सदर सश्री किंशुक श्रीवास्तव तथा संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

HEADLINES HINDUSTAN Bharat Ki Baat